Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, September 5, 2020

पटना के अस्पतालों में काेराेना मरीजों के लिए 1610 बेड, उनमें से 1323 खाली

(अजय कुमार सिंह) कोविड अस्पताल और कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अगस्त के दूसरे और तीसरे सप्ताह से मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की मानें तो यह साबित करता है कि कोरोना मरीज की स्थिति ऐसी नहीं हो रही है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़े। अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो जा रहे हैं।

सिर्फ वैसे मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं जिन्हें ऑक्सीजन या अन्य जीवनरक्षक सपोर्ट की जरूरत है। जून-जुलाई में मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई थी कि अस्पतालों में बेड मिलना मुश्किल हो गया था। हालांकि तब कोविड केयर सेंटरों की संख्या भी कम थी। अब कुछ नए कोविड सेंटर बनकर तैयार हो गए हैं। हाल ही में सगुना में बने 100 बेड के कोविड केयर सेंटर में अभी एक भी मरीज भर्ती नहीं है।

पटना की रिकवरी रेट 89 फीसदी

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी और कोरोना के नोडल अफसर डॉ. एसपी विनायक ने कहा कि जबसे एसिम्टोमेटिक मरीजों के होम आइसोलेशन में रहने का नियम बना है, तब से कोविड केयर सेंटराें में मरीजों की भीड़ कम हुई है। अस्पतालों में वैसे ही मरीज भर्ती हो रहे हैं, जिन्हें किसी तरह की परेशानी हो रही है। जिनके घर में अलग रहने की व्यवस्था है, वे होम आइसोलेशन में ही रहना पसंद कर रहे हैं। डॉ. चौधरी की मानें तो रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रही है। पटना की रिकवरी रेट 89 फीसदी हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1610 beds for Carena patients in Patna hospitals, 1323 of them vacant

https://ift.tt/2Zb4LfL
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot