Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, September 5, 2020

बिना तैयारी धंधेबाजाें से भिड़ गई पुलिस, हमला कर साथी काे छुड़ाने के साथ ही शराब भी ले गए बदमाश

आर ब्लॉक रेलवे लाइन पर शनिवार सुबह 6:30 बजे पुलिस और शराब तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। गोलीबारी व पथराव में एएसआई आशुतोष राय और तस्कर सुबोध पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए। आशुतोष के सिर में चोट और पैर में एक गोली लगी है। सुबोध के पेट में गोली लगी है। तीन-चार सिपाहियाें को भी चोट आई है।
क्विक मोबाइल के तीन जवान राहुल, गौतम व राज कुमार मीठापुर मंडी के पास ड्यूटी में थे, तभी संपूर्ण क्रांति जंक्शन पर लगी। सूचना मिली कि तस्कर ट्रेन से शराब उतार रहे हैं। इसके बाद एएसआई आशुतोष की गश्ती टीम को सूचना दी गई। पहुंचते ही तस्करों से उनकी भिड़ंत हो गई।

मुठभेड़ में शराब के धंधेबाज पुलिस पर भारी पड़े। न तो कोई गिरफ्तारी हुई और न ही शराब की बरामदगी। सूत्रों की मानें तो राेज मुगलसराय की तरफ से आने वाली ट्रेन से तस्कर शराब उतारते हैं। मीठापुर सब्जी मंडी के पास चाय पी रहे क्विक मोबाइल के जवानों को शराब उतरने की जानकारी मिली और वे गश्ती टीम के साथ कार्रवाई करने पहुंचे। मीठापुर रेलवे लाइन के पास से ही तस्करों को खदेड़ते हुए पुलिस आर ब्लॉक की तरफ बढ़ रही थी।

तस्कर बैग में शराब लेकर भाग रहे थे। इसी बीच पुलिस ने एक तस्कर को शराब के बड़े बैग के साथ पकड़ लिया। तब तक पुलिस आर ब्लॉक वाले एरिया के पास पहुंच गई थी। इसके बाद तस्कराें और उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। पुलिस पीछे हटने लगी तो उपद्रवी हावी हो गए और अपने साथी तस्कर और शराब को छुड़ा ले गए। पथराव के बीच उम्रदराज एएसआई भाग नहीं सके और तस्करों ने उन्हें बंधक बना लिया और बेरहमी से पीट दिया।
पहले भी हो चुकी है घटना, चारों थानों को पता है कौन-कौन है तस्कर, फिर भी हर दिन बिकती है शराब

कुछ साल पहले कोतवाली थाने के एसआई धर्मेंद्र नशेड़ियाें और तस्कर पर कार्रवाई करते हुए अपने साथियों के साथ आर ब्लॉक रेलवे गुमटी की तरफ पहुंच गए थे। इसके बाद पुलिस टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया था। शनिवार की सुबह हुई घटना पुलिस की लापरवाही की वजह से हुई। गश्ती टीम और क्विक मोबाइल के जवानों ने अपने वरीय अधिकारियों को छापेमारी की जानकारी नहीं दी थी।

आर ब्लॉक गुमटी, यारपुर, रेलवे लाइन गुमटी इन इलाकों में काफी संख्या में शराब तस्कर रहते हैं। इस बात की जानकारी गर्दनीबाग, सचिवालय, जक्कनपुर, कोतवाली थाने की पुलिस के साथ-साथ जीआरपी को भी है। स्थानीय लोगों की मानें तो पुलिस की अनदेखी के कारण इन इलाकों में शराब का धंधा चलता है। जिस जगह पर घायल शराब तस्कर सुबोध सहित लगभग दस लोगों का परिवार सालों से रह रहा है वह रेलवे की जमीन है। तस्कर अतिक्रमण कर उस जगह पर रह रहे हैं।

ट्रैक पर बिखरा था खून, गिरी थी एएसआई का टोपी

घटनास्थल पर ट्रैक पर खून बिखरा था। खून लगा एएसआई की टोपी, बैज और चश्मा इधर-उधर बिखरा मिला। घटना में घायल शराब तस्कर सुबोध पासवान पूर्व में शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। घायल एएसआई आशुतोष को पीएमसीएच से बेहतर इलाज के लिए अशोक राजपथ स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस ने सुबोध को सगुना मोड़ स्थित एक निजी नर्सिंग होम में एडमिट कराया। शुरुआती इलाज के बाद सुबोध कोरोना पॉजिटिव निकल गया। इसके बाद पुलिस उसे एम्स में एडमिट कराया। इधर एसएसपी ने पुलिस की तरफ से फायरिंग की बात से इनकार किया है।

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा: पुलिस कर रही थी फायरिंग

मैं अपनी दुकान खोलकर बैठा ही था कि हल्ला हाेने लगा। कुछ पुलिस वाले भागते हुए मेरी दुकान की तरफ आए। उन लोगों की बातचीत से पता चला कि एक पुलिस वाले को बदमाशों ने बंधक भी बना लिया है। तभी फायरिंग होने लगी। इसके बाद पुलिस ने भी मेरी दुकान के पास से दो-तीन राउंड फायरिंग की। -जैसा दुकानदार कुमार रानू ने कहा
घायल तस्कर की मां ने कहा- पुलिस ले गई व गोली मार दी

यशोमती देवी घायल तस्कर सुबोध की मां है। उसने कहा- हमने देखा कि ट्रेन से लोग शराब उतार कर ले जा रहे हैं। तभी कुछ पुलिस वाले मेरे घर के पास आए और मेरे बेटे सुबोध को पीटने लगे। इसके बाद फायरिंग की आवाज आने लगी। बेटा ने कहा मुझे गोली लग गई है। उसकी कोई गलती नहीं है वह रिक्शा चलाता है सर।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एएसआई (50 वर्ष) के साथ 4 होमगार्ड व क्विक मोबाइल के तीन जवान थे। पत्थरबाजी होते ही जवान भागने लगे। तस्करों ने बेरहमी से एएसआई की पिटाई कर दी।

https://ift.tt/320KnPZ
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot