Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, May 18, 2020

तटबंधों की सुरक्षा, नाव की व्यवस्था, गोताखोरों को प्रशिक्षण जल स्तर, नदी प्रवाह क्षेत्र को चिह्नित करने का दिया निर्देश

जिले में संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने को लेकर की जाने वाली तैयारियों को लेकर डीएम राजेश मीणा ने सोमवार को जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी सीओ एवं एसडीओ भी शामिल हुए।

इस बैठक में वर्षा मापक यंत्र लगाए जाने, संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र एवं संकटग्रस्त व्यक्ति समूहों की पहचान करने, तटबंधों की सुरक्षा, दवा एवं आवश्यक सामग्री की व्यवस्था करने, पेयजल, नाव की व्यवस्था करने, गोताखोरों काे प्रशिक्षण देने, नियंत्रण कक्ष आदि के संबंध में डीएम ने सभी सीओ को निर्देश दिया।वहीं डीएम ने कहा कि कोरोना काल में बाढ़ के संभावित संकट को चुनौतीपूर्ण कार्य के रूप में लिया जाय।

वहीं विगत वर्ष के अनुभव के आधार पर इस वर्ष भी बाढ़ से निपटने की तैयारी की जाय। जबकि मानव तथा सामग्री संसाधन, जल स्तर, नदी प्रवाह क्षेत्र, प्रभावित होने वाले पंचायतों, अस्पतालों एवं सरकारी कार्यालयों आदि का डाटाबेस तैयार कर उनका मैप तैयार करें।

इसके अलावा बैठक के दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों जैसे जिला पशुपालन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, स्वास्थ्य, परिवहन, एनडीआरएफ को भी अभी से तैयारी शुरु करने का निर्देश दिया। वहीं अधिकारियों को नावों का निबंधन करने तथा गोताखोरों के प्रशिक्षण के लिए भी व्यवस्था करने का निर्देश दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Instructions given to mark embankment security, arrangement of boat, training water level for divers, river flow area

https://ift.tt/3cLjy5n
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot