Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, May 19, 2020

जिला मुख्यालय में खुलेंगी कपड़े की दुकानें, अन्य प्रखंडों में पूर्व की तरह ही नियम रहेंगी लागू: डीएम

जिला प्रखंड मुख्यालय यानी बक्सर प्रखंड अंतगर्त कपड़े की दुकानें खुलेंगी। बाकि अन्य प्रखंडों को रेड जोन में रखा गया है। इस लिए वहां पर ये दुकानें नही खुल सकेंगी। इस तरह खुलने वाली कपड़े की दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन से संबंधित नियमों का अनुपालन करना होगा। ये बातें डीएम अमन समीर ने प्रेस कांफ्रेंस करते संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शेष दुकानें जो पहले खुलती थी वो ही खुल सकेंगी।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि सरकार के गाइड लाइन के आधार पर जिला स्थित प्रखंड मुख्यालय में कपड़े की दुकान खोलने की अनुमति है। लाॅक डाउन 4 में वाहनों के संबंध में पूर्व के आदेश ही लागू रहेंगे। दो पहिया वाहन पर एक एवं चार पहिया वाहन पर ड्राइवर के साथ दो आदमी ही चल सकेंगे। जिले के सभी प्रखंडों के क्वारेंटाइन सेंटरों पर काफी संख्या में प्रवासी मजदूर एवं कामगार लगातार आ रहे हैं। सबाें के आवासन एवं भोजन हेतु 24 घंटे कर्मचारी एवं पदाधिकारी व्यवस्था में लगे हुए हैं।

अब तक लगभग 15000 प्रवासी कामगार एवं मजदूर बक्सर जिला आ चुके हैं। सबाें को उपलब्ध कराने के लिए डिगनिटी किट जिला स्तर से उपलब्ध करवाया जा रहा है। अब तक कुल 42917 परिवार का नया राशन कार्ड बनवाया जा चुका है। जीविका की दीदियाें ने भी कुल 60,000 (साठ हजार) नये परिवारों को चिह्नित किया है। जिस पर कार्य चल रहा है। वही एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि लाॅक डाउन में अब तक कुल चालीस लाख बतीस हजार रूपया वाहन जांच के क्रम में कुल 5059 गाड़ियों से वसूली की गई हैं। इस दौरान कुल 144 लोगों पर 59 केस दर्ज किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Clothing shops will open in district headquarters, rules will be applicable in other blocks as before: DM

https://ift.tt/36cOE3k
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot