Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, September 5, 2020

पुलिस की कार्रवाई में 8 नक्सली समेत 10 गिरफ्तार, 2 रायफल, एक कट्टा और 300 गोलियां बरामद

मुंगेर पुलिस द्वारा एसटीएफ के सहयोग से प्रतिबंधित माओवादी संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ की गई कार्रवाई के दौरान 8 सक्रिय माओवादियों तथा नक्सलियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। हार्डकोर नक्सली पुनीत मंडल और नक्सलियों को हथियार एवं गोलियों की आपूर्ति करने वाले पूर्व नक्सली डब्ल्यू चौरसिया की गिरफ्तारी हुई है।

मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में हथियार और गोलियां भी बरामद की गई हैं। लिपि सिंह ने बताया कि भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा द्वारा नए युवकों को संगठन से जोड़ने तथा हथियार एवं विस्फोटक सामग्री जमा करने की कार्रवाई हो रही थी।

गुप्त सूचना के आधार पर तत्काल विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। एसटीएफ के अभियान दल और एआरजी जमालपुर की भी मदद ली गई तथा शामपुर ओपी अंतर्गत भैंसाकोल जखराज स्थान मोड़ पर घेराबंदी कर कार्रवाई की गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि विस्फोटक और अन्य घातक हथियार लेकर कुछ लोग ऋषि कुंड पहाड़ पर आने वाले हैं और उन हथियारों तथा विस्फोटकों को नक्सली एरिया कमांडर बहादुर कोड़ा को सौंपा जाना है।

भैंसाकोल जखराज स्थान के पास छापामारी दल में शामिल सभी पुलिसकर्मी एंबुश लगाकर बैठे और नक्सली समूह के सदस्यों के आने का इंतजार किया। इसी दौरान डंगराचक की ओर से कुछ लोग आते दिखे। पुलिस और एसटीएफ के जवानों ने 8 लोगों को पकड़ा। पुलिस की कार्रवाई के दौरान पुनीत मंडल, डब्लू चौरसिया, भीम तुरी, कारे खैरा, शंभू तुरी, संजय यादव, बमबम यादव, सुनील तुरी को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से .315 बोर की राइफल, पॉइंट टूटू की एक राइफल, एसएलआर की गोलियां, थ्री नॉट थ्री बोर की गोलियां, एसएलआर की दो मैगजीन, एक मास्केट, एक देसी कट्टा, 1 सेमी आटोमैटिक पिस्टल, 21 डेटोनेटर, 200 मीटर तार, सफेद रंग का संदिग्ध पाउडर और भाकपा माओवादी संगठन का लेटर पैड बरामद किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नक्सलियों के पास से बरामद हथियारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करतीं एसपी लिपि सिंह।

https://ift.tt/35bmEia
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot