Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, September 5, 2020

कोरोना वार्ड में अचानक ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो मरीजों की मौत, पहले भी ऐसे ही दो मरीजों की जा चुकी है जान

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार को तीन घंटे के अंदर कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई। जिसमें दो भागलपुर और एक बांका का मरीज था। इसमें ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो मरीजों की मौत हो गई, जिसमें एक पीरपैंती का 20 वर्षीय युवक अजीत दास और लालूचक की 50 साल की महिला रेणु देवी शामिल हैं।

अजीत दास की मौत एक मिनट के लिए ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने पर हुई, जबकि लालूचक की 50 वर्षीय महिला रेणु देवी की मौत शाम पांच बजे ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से हुई। इधर बांका जिला के शंभुगंज के 55 साल के चंदर प्रसाद सिंह की मौत दोपहर दो बजे हो गई। इससे पहले बूढ़ानाथ की एक महिला व एक बैंककर्मी की भी मौत ऑक्सीजन सप्लाई व जेनरेटर बंद होने से हुई थी।

अजीत दास को गंभीर अवस्था में सुबह चार बजे आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उसे सीने में तेज दर्द और सांस लेने में बहुत परेशानी होने पर तत्काल आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना के अलावा हार्ट की भी बीमारी थी। जहां शाम 4:20 बजे उसकी मौत हो गई। जबकि लालूचक की रेणु देवी का पिछले एक महीने से अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन उसमें सुधार नहीं हो रहा था, उन्हें सात अगस्त को ही भर्ती कराया गया था।

बताया जाता है कि पीरपैंती नवाटोली के युवक अजीत दास को अचानक ऑक्सीजन नहीं मिलने लगा तो वहां मौजूद डॉ. शत्रुघ्न ने नर्सों से कहा कि बाहर रखे ऑक्सीजन सिलेंडर को लगा दो। जब तक नर्स ऑक्सीजन लगाती मरीज की मौत हो चुकी थी। इसके बाद तत्काल अस्पताल अधीक्षक डॉ अशोक भगत को इसकी सूचना दी गई तो उन्होंने तीनों मरीजों के बीएचटी को मंगवा कर चेक किया और ऑक्सीजन आपूर्ति बंद होने की जानकारी हेल्थ मैनेजर से मांगी है।

कोरोना से तीन मौतें हुई हैं, अब ऑक्सीजन आपूर्ति बंद होने से मौत हुई है या नहीं, इसके लिए हेल्थ मैनेजर को पता लगाने को कहा है। अगर एजेंसी की लापरवाही है तो एक्शन लिया जाएगा।- डॉ. अशोक कुमार भगत, अधीक्षक, जेएलएनएमसीएच



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भागलपुर। (फाइल फोटो)

https://ift.tt/2GA5FvK
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot