Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, September 6, 2020

एएसआई को बीच सड़क लाठी-डंडे से पीटनेवाले शराब तस्करों और उनके मददगारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

आर ब्लाॅक रेलवे लाइन के पास शनिवार काे पुलिस पर हमला करने वाले शराब के धंधेबाजाें काे पकड़ने के लिए रविवार काे पुलिस ने गर्दनीबाग थाना इलाके में स्थित डाेमखाना के 20-25 घराें में छापा मारा। इस दाैरान चार काे हिरासत में लिया। इसके बाद स्थानीय लाेग उग्र हाे गए। इन लाेगाें काे छाेड़ने का दबाव बनाने के लिए महिलाओं व कुछ पुरुषाें ने रविवार की देर शाम गर्दनीबाग थाने का घेराव किया।

थाने के गेट काे जाम कर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाने की काेशिश की लेकिन वे मानने काे तैयार नहीं थे। हालात जब बेकाबू हाे गए ताे पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर भीड़ काे तितर बितर कर दिया। लाठीचार्ज में चार-पांच लाेग चाेटिल हाे गए। पुलिस ने बाद में स्त्यापन कर दाे लाेगाें काे छाेड़ दिया और दाे काे साथ लेकर जक्कनपुर थाने चली गई। करीब एक-डेढ़ घंटे तक वहां अफरातफरी मची रही। हालांकि पुलिस लाठीचार्ज से इनकार कर रही है। यारपुर के अलावा पुलिस की टीम ने जक्कनपुर व आसपास इलाकाें में भी छापेमारी की।
पूरा परिवार शराब के धंधे में लिप्त
शनिवार काे पुलिस पर हमला के मामले में जक्कनपुर थाने में गाेली से घायल सुबाेध पासवान, उसकी मां यशोमती देवी, भाई विनाेद पासवान, भीखू पासवान, राजेश पासवान, दिनेश पासवान, प्रमोद पासवान समेत 10 काे नामजद किया गया है। इनमें पुलिस ने विनाेद पासवान काे गिरफ्तार कर लिया।
शनिवार की देर रात से रविवार तक हुई छापेमारी में पुलिस ने एक महिला समेत 12 काे हिरासत में लिया है। पुलिस इन लाेगाें से पूछताछ करने के साथ ही इनका सत्यापन करने में जुटी है। सुबोध दाे साल पहले सचिवालय थाने से जेल गया था। वह चार्जशीटेड भी है। इस मामले में गिरफ्तार विनोद पासवान भी जेल जा चुका है। दूसरे भाई भीखू पासवान पर 5, राजेश पासवान पर 3, दिनेश पासवान पर 2 और प्रमोद पासवान पर भी कई केस दर्ज हैं। सुबाेध का पूरा परिवार शराब तस्करी में संलिप्त रहा है।

घायल आराेपी सुबाेध का एम्स में ऑपरेशन
पुलिस के साथ मुठभेड़ में गाेली से घायल सुबाेध पासवान का रविवार काे ऑपरेशन हाे गया। वह काेराेना का मरीज भी है। गाेली लगने के बाद जब उसकी जांच की गई ताे वह काेराेना पाॅजिटिव निकला। पुलिस की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है। एम्स के गार्ड भी एसपर पैनर नजर बनाए हुए हैं।
वीडियाे फुटेज से हमला करने वालाें की तलाश, 9 की पहचान, सभी फरार
शनिवार काे शराब तस्कराें काे पकड़ने चार पुलिस वाले ही गए थे। इसी दाैरान सुबाेध व उसके परिवार वालाें ने एएसआई आशुताेष राय काे पकड़ लिया। पकड़ने के बाद रेलवे ट्रैक के पास इनकी लाठी-डंडे से जमकर धुनाई कर दी। उनकी वर्दी तक फाड़ दी थी।

पथराव में इनके सिर पर गंभीर चाेट लगी थी। शराब तस्कराें ने उन्हें पैर में गाेली मारी दी थी। आशुताेष काे रेलवे ट्रैक के पास बेरहमी से मारने का एक वीडियाे पुलिस काे मिला है। उनपर हमला करने वाले सुबाेध के भाई व परिजन ही है। पुलिस का दावा है कि वीडियाे फुटेज से 9 लाेगाें की पहचान की गई है। पुलिस रविवार काे इन लाेगाें काे गिरफ्तार करने गई थी पर सबके सब फरार हैं।
हमलावरों की पहचान की जा रही : एसएसपी

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है। इस मामले में एक व्यक्ति काे गिरफ्तार किया गया है। कई अन्य लोगों काे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। हमला करने वालाें के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यारपुर में 4 लोगों को हिरासत में लेने के विरोध में स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। थाने का घेराव भी किया। स्थिति संभालने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

https://ift.tt/2F9cNyo
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot