Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, May 17, 2020

दिल्ली से आया युवक क्वारेंटाइन सेंटर न जाकर चला गया था घर, 11 ग्रामीणों को किया संक्रमित

बाढ़ में जाे 17 नए मरीज मिले हैं, उनमें 11 एक ही गांव के हैं। दरअसल 6 मई काे एक प्रवासी मजदूर दिल्ली से गांव आया और क्वारेंटाइन सेंटर न जाकर घर चला गया। जब उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई ताे आसपास के 13 लाेगाें का सैंपल लिया गया, जिनमें 11 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आगई।

सूत्राें के अनुसार दिल्ली से आए मजदूर की लापरवाही की वजह से चेन बढ़ गई। इधर रविवार काे बाढ़ अनुमंडल के 31 लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके साथ बाढ़ अनुमंडल में मरीजाें की तादाद 53 हाे गई। अथमलगोला क्वारेंटाइन सेंटर से 17 प्रवासियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें 12 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। ये पहले मिले दो पाॅजिटिव मरीज के साथ बस से दिल्ली से आए थे।
एनएमसीएच की संक्रमित नर्स में नहीं था कोरोना का कोई लक्षण
एनएमसीएच की 38 साल की जाे नर्स पाॅजिटिव हुई है, वह छाेटी पहाड़ी में परिवार के साथ रहती है। उसमें काेराेना का कोई लक्षण नहीं है। उपाधीक्षक डाॅ गोपाल कृष्ण ने बताया कि उसके संपर्क में आने वाली नर्साें व स्टाफ का सैंपल लेकर जांच कराई जाएगी। वह 1 मई से शिशु रोग विभाग में ड्यूटी कर रही थी। हालांकि उस विभाग में एक भी काेराना मरीज भर्ती नहीं था। उसके मकान में अस्पताल की एक नर्सिंग स्टाफ किराएदार है। उसकी ड़्यूटी मेडिसिन विभाग में है। उसका सैंपल शनिवार काे लिया गया है। इधर, अस्पताल प्रशासन नर्स के साथ रहने वाली वृद्ध मां और आठ साल की बेटी की जांच कराकर क्वारेंटाइन की तैयारी में है। एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा।
आईजीआईएमएस की नर्स की पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव, दूसरी बार आई पॉजिटिव
आईजीआईएमएस की एक और नर्स कोरोना पॉजिटिव आई है। वह लेबर रूम में कार्यरत है। उसे एनएमसीएच भेजा गया है। गायनी विभाग में इलाज कराने के लिए सर्जरी विभाग की एक नर्स 6 मई को भर्ती हुई थी। उसकी कोरोना जांच कराई गई तो पॉजिटिव निकली थी। इसके बाद गायनी की चार महिला चिकित्सक समेत 14 स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया था। यह आउटसोर्स वाली नर्स भी क्वारेंटाइन थी। 8 मई को जब जांच कराई तो रिपोर्ट निगेटिव आ गई तो इसे होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया। लेकिन वह घर नहीं गई। वह राजाबाजार इलाके के मछली गली में रहने वाली फ्रेंड के यहां चली गई। पति पटेलनगर में रहते हैं। एक 14 महीने का बच्चा भी है। बताती है कि बच्चे को नालंदा के हिलसा में घर पर छोड़ दिया। सर्जरी विभाग की नर्स से इसके संक्रमित होने की बात कही जा रही है। आईजीआईएमएस की पांच नर्स अबतक संक्रमित हो चुकी है।
पटेल नंबर का रोड नंबर 5 फिर बन सकता है कंटेनमेंट जोन
डीएम कुमार रवि ने बीएमपी के कमांडेंट को जवानों के लिए कैंपस में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करने काे कहा है। उधर आईजीआईएमएस की कोरोना पॉिजटिव मिली नर्स पटेल नगर रोड नंबर-5 स्थित आदर्श कॉलोनी में रहती है। नर्सिंग स्टाफ घर आई थी या नहीं, इसकी जांच प्रशासन द्वारा की जा रही है। सोमवार की सुबह रिपोर्ट के जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करने का प्रशासन निर्णय लेगा। इसी कॉलोनी में रहने वाले बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मी के पॉजिटिव मिलने पर इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
थमलगोला क्वारेंटाइन सेंटर में 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ये पहले मिले दो पॉजिटिव मरीज के साथ बस से दिल्ली से आए थे।

https://ift.tt/3e72mrx
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot