Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, May 19, 2020

जिले में अब उपलब्ध होगी डायलिसिस की सुविधा, अपोलो डायलिसिस प्राइवेट लिमिटेड से हुआ एकरारनामा

कोरोना संकटकाल में राज्य के साथ-साथ जिले के लिए खुशखबरी आयी है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब बक्सर समेत सूबे के सभी 38 जिलों में डायलिसिस यूनिट की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। पूर्व में इसके लिए पूर्व में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत लोक निजी साझेदारी के अंतर्गत राज्य के 19 जिलों में डायलिसिस इकाई की स्थापना एवं संचालन करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार द्वारा नेफ्रोकेयर हेल्थ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद के साथ एकरारनामा हस्ताक्षरित किया गया था।

अब बाद बाकी बचे जिलों में इसकी स्थापना के लिए एकरारनामा पूरा कर लिया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार, सहायक निदेशक मदन लाल गुप्ता, लोक निजी साझेदारी (पीपीपी) के उप सचिव प्रभारी रविश किशोर एवं नेफ्रोकेयर के मैनेजर बिजनेस डेवलपमेंट निशांत कुमार सिंह की उपस्थिति में इस एकरारनामा पर हस्ताक्षर किया गया।
किडनी रोगियों के लिए साबित होगा वरदान: अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कमल किशोर राय ने बताया कि इससे जिला के स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में वृद्धि होगी और किडनी के मरीजों के उपचार में सहूलियत होगी। बक्सर सहित सूबे के सभी जिलों में डायलिसिस इकाई की स्थापना को लेकर अपोलो डायलिसिस प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद के साथ एकरारनामा पर हस्ताक्षर किया जा चुका है। प्रत्येक जिले के एक-एक अस्पताल में पांच-पांच डायलिसिस मशीन लगाए जाएंगे। डायलिसिस यूनिट की स्थापना के बाद अब किसी को इसके लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। जो लोग किडनी रोग से पीड़ित थे, उन्हें डायलिसिस कराने के लिए बाहर भेजा जाता था। लेकिन अब उन्हें जिला अस्पताल में यह सुविधा मिलेगी।
19 जिलों के लिए एकरारनामा पर हुआ हस्ताक्षर
राज्य के बचे 19 जिलों में डायलिसिस यूनिट की स्थापना को लेकर एकरारनामा पर हस्ताक्षर हुआ है। जिसमें बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, नवादा, बांका, भागलपुर, जमुई, लखीसराय, नालंदा, शेखपुरा, सारण, वैशाली, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर एवं सिवान जिला शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Dialysis facility will now be available in the district, agreement signed with Apollo Dialysis Pvt Ltd

https://ift.tt/3fYBJqe
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot