Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, May 17, 2020

घटिया निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने किया विरोध

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में जांच अधिकारी के आदेश की अवहेलना कर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है। मौरा झरकाहा पंचायत के वार्ड संख्या-18 में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर अनियमितता का आरोप लगाया है।
ग्रामीण सुरेंद्र यादव, अरविंद यादव, धीरेंद्र यादव, विद्यानंद यादव, मिथिलेश यादव, घनश्याम यादव, विकास कुमार, सुधीर कुमार, बिभा देवी, जलेश्वर मेहता, सुचेन मेहता, श्यामसुंदर मेहता, रोहित कुमार, मनोज यादव, बिट्टू यादव, चंद्रेश्वरी यादव, योगेंद्र यादव व उमेश यादव सहित करीब तीन दर्जन लोगों ने लिखित आवेदन देकर बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड नंबर- 18 में हरिहर मेहता के घर से भोला मेहता के घर तक नाली का निर्माण किया जा रहा है।

इसमें घटिया किस्म की ईंट, स्थानीय बालू एवं निम्न कोटि के सीमेंट का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग जब घटिया सामग्री के प्रयोग का विरोध करते हैं तो वार्ड सदस्य और वार्ड क्रियान्वयन सचिव रंगदारी केस करने की धमकी देता है।

यहां तक की थाने में कुछ ग्रामीणों पर रंगदारी का आवेदन भी दे दिया है और पुनः पुराने तरीके से नाली निर्माण किया जा रहा है। विदित हो कि ग्रामीणों की शिकायत पर बीपीआरओ शैलेशचंद्र मिश्रा एवं विभागीय जेई रुपेश कुमार ने कार्यस्थल का निरीक्षण किए थे। अधिकारी द्वय ने निर्देश दिया था कि प्राक्कलन के अनुसार कार्य किया जाए। लेकिन दो दिन बाद पुनः घटिया किस्म के मेटेरियल से कार्य प्रारंभ कर दिया गया। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Villagers opposed poor construction work

https://ift.tt/3670R9G
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot