Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, September 8, 2020

9 जिलों में जेई के टीकाकरण में मुंगेर अंतिम पायदान पर

मंगलवार को सीएचसी धरहरा में जैपनीज इन्सेफलाइटिस(जेई) बीमारी को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया । प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मियों को स्टेट यूनाइजेशन के सदस्य डॉ रणवीर एवं सीएस पुरुषोत्तम कुमार ने विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए कहां की धरहरा प्रखंड में जैपनीज इन्सेफलाइटिस टीकाकरण की गति काफी धीमी है।
इसमें एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मियों को तेजी लाने की आवश्यकता है। सीएस ने बताया कि राज्य के 9 जिले में जैपनीज इन्सेफलाइटिस का जो प्रोग्राम चल रहा है उसमें मुंगेर जिला अंतिम पायदान पर है। उन्होंने कहा कि स्टेट यूनाइजेशन ऑफिसर डॉक्टर एन के सिन्हा के निर्देश पर जैपनीज इन्सेफलाइटिस के विशेषज्ञ डॉ रणवीर पता करने आए हैं कि क्या खामी है और क्या करने से यहां की स्थिति में सुधार आ सकती है। धरहरा प्रखंड में 40 प्रतिशत टीकाकरण हुआ है अगर 35 प्रतिशत और बढ़ा दी जाए तो बिहार में मुंगेर जिला काफी अग्रणी हो जाएगा। सीएस ने बैठक में उपस्थित एएनएम एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कहा कि आदमी का जो मानवीय मूल्यों से समझौता करके जो काम होता है वह नहीं होना चाहिए, मानवीय मूल्यों के साथ काम होना चाहिए। एएनएम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी बहनें अगर उस लगन व ईमानदारी से काम करेंगी तो हम जरूर आगे बढ़ेंगे। मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर पी सी सिन्हा,पैथ के एम ई डॉ संजीव दास, डॉ सिद्धार्थ दत्ता, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी महेंद्र कुमार, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश कुमार, धनंजय कुमार आदि थे।

पोषण सूचना केंद्र का हुआ उद्घाटन
असरगंज| राष्ट्रीय पोषण माह के अवसर पर बाल विकास परियोजना कार्यालय असरगंज में पोषण सूचना केंद्र का उद्घाटन मंगलवार को तारापुर अपर अनुमंडल पदाधिकारी इमरान खान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ललन कुमार एवं विभा कुमारी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस मौके पर कई बच्चों को अन्न-प्राशन कराया गया। साथ ही ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। मौके पर महिला पर्यवेक्षिका शिवानी कुमारी, सरला कुमारी, ,अमन कुमार, रोशन कुमार सहीत एएनएम थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्वास्थ्य कर्मी को प्रशिक्षण देते सिविल सर्जन पुरुषोत्तम कुमार।

https://ift.tt/33pCrHR
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot