Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, September 5, 2020

राजद ने बेरोजगारी पर पोर्टल व टोल फ्री नंबर किया लांच; नीरज बोले: लालू-राबड़ी राज में रोजगार के आंकड़े बताए राजद

महागठबंधन ने बेरोजगारी के मुद्दे को बिहार में चुनावी मुद्दे के रूप में भुनाने की कोशिश शुरू कर दी है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो खाली पड़े 4.5 लाख सरकारी पदों पर बहाली करेंगे। राजद रोजगार के साथ आर्थिक न्याय की बात करता है। पार्टी बेरोजगारी काे लेकर फिर से आंदोलन शुरू करेगी। इसके लिए शनिवार काे एक पोर्टल लॉन्च किया गया, जिसका नाम ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बेरोजगारी हटाओ डॉट को डॉट इन’ रखा गया है।

इसके साथ टोल फ्री नंबर 9334302020 पर भी राज्य के बेरोजगार अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस पोर्टल और नंबर पर कोई भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है। तेजस्वी ने कहा कि राजद उनकी सूची तैयारी कराएगा और सरकार बनने के बाद मेगा ड्राइव चलाकर स्वास्थ्य, शिक्षा और पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों को भरा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि बिहार में 46 फीसदी बेरोजगार हैं। गरीबी और पलायन का प्रतिशत 50 है। उन्होंने नियोजित नहीं सभी पदों पर स्थायी बहाली करने की बात की।

नीरज बोले- लालू-राबड़ी राज में रोजगार के आंकड़े बताएं

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा, तेजस्वी अपने माता-पिता (राबड़ी देवी, लालू प्रसाद) के राज में लोगों को मिले रोजगार या नौकरी के आंकड़े बताएं। राजद राज में नौकरी देना सिर्फ धनार्जन का जरिया था।

अरबपति बनने का फाॅर्मूला नौजवानों को बता दें : मंगल

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा- तेजस्वी यादव को बिहार के नौजवानों को वह फाॅर्मूला बताना चाहिए कि बिना रोजगार किए व्यक्ति अरबपति कैसे बन सकता है। उन्हें बताना चाहिए वे कौन-सा कारनामा कर बिना रोजगार 52 संपत्तियों के मालिक बन बैठे।

युवा कांग्रेस ने शुरू की ‘रोजगार दो डिजिटल रैली’

पटना| प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने प्रदेश युवा कांग्रेस के “रोजगार दो डिजिटल रैली’ कार्यक्रम में बिहार में बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाने का फैसला किया। उन्होंने डिजिटल रैली के जरिए बेरोजगारी रजिस्ट्रेशन अभियान की शुरुआत की। अब फोन और मिस्ड कॉल सेवा के जरिए बेरोजगारों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कि देश का युवा परेशान है, हताश है और रोजगार चाहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पोर्टल लॉन्चिंग के मौके पर तेजस्वी यादव।

https://ift.tt/3jIzyIy
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot