Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, September 3, 2020

रेलवे अाेवरब्रिज नहीं बनने से घंटों जाम में फंस रहे लोग व्यवसायियों ने कहा- शीघ्र नहीं बना, तो करेंगे आंदाेलन

सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पूर्वी गुमटी पर बनने वाली रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण में बिलंव से लोगाें में आक्राेश है। निर्माण अधूरा रहने से लोगों को गुमटी पर घंटों इंतजार करना पड़ता है। इसका प्रभाव नगर के मेहसौल चौक तक पड़ता है। इसको लेकर यहां के व्यवसायियों में आक्रोश है। एक तो कोरोना और लॉकडाउन के कारण व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

स्थानीय व्यवसासियों ने कहा है कि यदि शीघ्र इसका निर्माण पूरा नहीं कराया गया, तो लोग आंदोलन को बाध्य होंगे। जानकारी के अनुसार, इस ओवरब्रिज के निर्माण की स्वीकृति 2008 में ही हो चुकी थी, जिसमें रेलवे को ओवरब्रिज बनाना था तथा पुल निगम को एप्रोच पथ बनाना था। रेलवे के द्वारा ओवर ब्रिज का पीलर खड़ा कर छोड़ दिया गया है। लेकिन, अब तक एप्रोच पथ को लेकर पुल निगम द्वारा कोई कार्य नहीं किया गया है। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

घंटों जाम से प्रभावित हो रहा स्थानीय व्यवसाय

गुमटी के समीप के व्यवसायी कुमार शशिभूषण प्रसाद सिंह ने बताया कि जाम के कारण इधर लोगों का आना जाना बाधित हो जाता है, जिससे व्यवसाय प्रभावित है। मेहसौल निवासी मिंटू ने बताया कि उसका कारोबार बाजार में है। मेहसौल से बाजार में आने के लिए दूसरा कोई विकल्प नहीं है। घंटों गुमटी पर इंतजार करना पड़ता है। कई काम छूट जाते है। भिखाड़ी शर्मा ने बताया कि कारोबार तो प्रभावित है ही, घर जाने में भी परेशानी होती है। जाम के कारण जल्द कोई गुमती पार नहीं करना चाहता। बैद्यनाथ कुमार ने बताया कि जाम के कारण हमें दवा व बाजार करना भी मुश्किल होता है। किसी काम से बाजार आने से पहले गुमती पर जाम झेलने की तैयारी करनी पड़ती है।

शीघ्र ही तैयार होगा ओवरब्रिज : सांसद

स्थानीय सांसद सुनील कुमार पिंटु ने बताया कि शीघ्र पुल निर्माण को लेकर कार्य शुरू हो जाएगा। अब तक कुछ तकनीकी अड़चनें थी। पुल निगम के इंजीनियरों द्वारा रेलवे अधिकारियों से मिलकर इसका समाधान कर लिया गया है। फाइनल रिपोर्ट भी मिल गई है। अब टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।

कई प्रखंडों को जाने के लिए गुमटी से गुजरना मजबूरी : जिले के कई प्रखंडों में जाने के लिए मेहसौल गुमटी से गुजरना मजबूरी है। यहीं से गुजरने के बाद ही जिला मुख्यालय अथवा नगर से बाजपट्‌टी, पुपरी, चोरौत, सुरसंड, परिहार, सोनबरसा व बथनाहा प्रखंड जाते हैं। इतना ही नहीं नेपाल जाने के लिए इधर से ही गुजरना मजबूरी है। बस अथवा अन्य वाहन भी इन प्रखंडों के लिए इधर से ही गुजरती है।

गुमती पर जाम के कारण प्रतिदिन लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। कई बार एंबुलेंश को भी यहां जाम में फंसे रहने से अप्रिय घटना हो चुकी है। बावजूद अब तक इसके पूर्ण की ओर न तो प्रशासन और नहीं प्रतिनिधि ही सकारात्मक पहल कर रहे हैं। जिससे दिनों दिन गुमती पर जाम की स्थिति बद से बदत्तर होती जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People stuck in jam for hours due to non-construction of railway overbridge.

https://ift.tt/356CvhU
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot