Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, May 13, 2020

बिजली विभाग ने खोला बिल कलेक्शन काउंटर, सेवा को सुदृढ़ करने में भी मिलेगी सहुलियत

कोरोना संक्रमण के फैलाव से सुरक्षा को लेकर प्रथमलॉक डाउन के समय से ही लगातार बंद पड़े बिजली विभाग के बिल कलेक्शन काउंटर को फिर से उपभोक्ताओं के लिए खोल दिया गया है। लंबे समय के बाद खुले काउंटर पर उपभोक्ता सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए बिजली बिल जमा करते देखे गये। वहीं विभाग ने कोविड-19 से होने वाले संक्रमण से सुरक्षा को लेकर अपने कर्मी एवं उपभोक्ताओं के लिए काफी इंतजाम किया है। काउंटर खुलने के पूर्व कार्यालय सहित पूरे कैम्पस को सेनेटाइज किया गया।

कलेक्शन काउंटर पर बैठे कर्मी हैंड ग्लब्स एवं फेस मास्क पहनकर ड्यूटी कर रहे थे। वहीं एक बिजली कर्मी द्वारा उपभोक्ताओं को सेनेटाइजर देकर हाथ साफ करने का आग्रह किया जा रहा था। सभी उपभोक्ता फेस मास्क लगाकर एक समान्य दूरी पर बने गोलाकार घेरे में खड़े होकर अपना बिजली बिल जमा कर रहे थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने कहा कि जिले में रीडिंग के कार्य सहित बिल कलेक्शन का कार्य सुचारू रूप से चालू हो गया है।
मीटर रीडिंग का काम भी विधिवत शुरू, विभाग को मिलेगी राहत
ग्रामीण इलाकों में मीटर रीडर रीडिंग के साथ-साथ बिजली बिल कलेक्शन का भी कार्य कर रहे हैं। इनके अलावा शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के उपभोक्ता विभाग के काउंटर पर भी बिजली बिल जमा कर सकते है। इसके अलावे ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने की सुविधा भी उपभोक्ताओं के पास मौजूद है। उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन बिजली भुगतान करने पर दो फीसदी की छूट भी विभाग द्वारा दिया जा रहा है।उन्होंने उपभोक्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के बिजली से जुड़ी शिकायत के लिए कम से कम ऑफिस आये। उपभोक्ता मीटर खराब होने,अधिक बिजली बिल आने एवं अन्य विभाग से जुड़ी शिकायत को ऑनलाइन शिकायत केंद्र 1912 पर फ़ोन कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है। किसी भी शिकायत को लेकर कार्यालय आने की जरूरत नही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Electricity department opens bill collection counter, facility will be provided to strengthen service

https://ift.tt/2T1RGlO
दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot